सपने में अपने दोस्त को देखना कैसा है (sapne me apne dost ko dekhna kaisa hai)

अगर आपको भी अपने सपने में अपने दोस्त दिखाई दे रहे हो तो आहे वाह किसी भी अवस्था में हो उसका हमारे जीवन में क्या असर पड़ने वाला है यहां हम स्वप्न शास्त्र की सहायता से जानेंगे चलिए सबसे पहले हम आपको बताते हैं कि स्वप्न में दोस्त को देखना क्या मतलब हो सकता है और सपने में दोस्तों देखने से क्या होता है आज हम आपको इन सारे क्वेश्चन ओं के जवाब देंगे|

सपने में मित्र को देखना लगभग हर व्यक्ति को निद्रा अवस्था में सपने आते हैं और सभी को अलग-अलग प्रकार के सपने आते हैं कभी चूहा तो कभी तो कभी बिल्ली कभी समुद्र तो कभी लड़का कभी सर्प तो कभी टीचर शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसको निंद्रा अवस्था में सपने ना आते हो आपने भी कभी सोच है कि इन सपनों का आपके जीवन में बहुत ही महत्व है|

सपने में अपने दोस्त को देखना (Sapne Me Apne Dost Ko Dekhna): सपने में पुराने मित्र से मिलना, सपने में पुराने मित्रों से मिलना, सपने में पुराने मित्र को देखना, सपने में अपने पुराने मित्र को देखना, सपने में दोस्तों को देखना, सपने में पुराने दोस्त को देखना, सपना में दोस्त को देखना, अगर आपको इनमे से कोई एक सपना आया है, तो आइये जानते कि इसका मतलब क्या होता है?

सपने में पुराने दोस्त को देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में पुराने मित्र को देखना भी शुभ और सकारात्मक स्वप्न माना जाता है। यह सपना संकेत देता है कि आपके आर्थिक गतिरोध अब समाप्त होने वाले है, कोई बहुप्रतीक्षित (लम्बे समय से रुका हुआ कार्य जल्द ही पूरा हो सकता है।

सपने में पुराने दोस्त का गले लगना

अगर आप सपने में खुद को दोस्त से गले मिलते हुए देखते  है तो यह भी एक अच्छा सपना माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार अपने आप को किसी मित्र से गले मिलते हुए देखना सौभाग्य की निशानी है। यदि आप ऐसा सपना देखते हैं तो आपके भाग्य में वृद्धि होगी और आपको अपने सौभाग्य का भी लाभ मिलेगा।

पुराने दोस्तों का सपना देखने का मतलब होता है कि आप बीते हुए कल को याद करते हैं और अतीत की ओर फिर से जाना चाहते हैं. यह खुशी, उल्लास, एक तरफ शांति से लेकर पछतावे, झुंझलाहट, निराशा और दूसरी तरफ असफलता तक कई सकारात्मक और नकारात्मक भावनाओं का प्रतीक है|

अगर आप अपने सपने में दोस्त के साथ बातें कर रहे हैं चाहे वह फोन पर हो, या उसके साथ आमने सामने बात कर रहे हो तो इस सपने का मतलब होता है कि आपके साथ अच्छा होने वाला है। यह एक शुभ सपना है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका मतलब होता है कि आपके फैमिली और करीबी आपको सपोर्ट करने वाले हैं। 

मैं AR पिछले 4 साल से ब्लॉग्गिंग कर रहा हूं. मुझे ऑनलाइन शॉपिंग और प्रोडक्ट रिव्यू की जानकारी दिखाना और देखना बहुत अच्छा लगता है.

Leave a Comment