बालों को सीधा करने का उपाय इन हिंदी

बालों को सीधा करने का उपाय इन हिंदी

 बालों को सीधा करने का उपाय इन हिंदी

टिप्स
दूध :एक स्‍प्रे बोतल में 1/3 कप पानी और थोड़ा सा दूध मिक्‍स करें। इसे नहाने के 1 घंटे पहले अपने बालों में स्‍प्रे करें और एक बडे़ मुंह वाली कंघी से बालों को छाड़ लें। अपने बालों को शैंपू से और कंडीशनर से धो लें। आपके बाल तब तक सीधे रहेगें जब तक कि आप उसमें दुबारा शैंपू नहीं करती।

टिप्स 2
दूध और शहद :दूध से आपके बाल सीधे हो सकते हैं लेकिन बालों में शहद लगाने से सिर को अच्‍छा पोषण भी मिलेगा। इससे रूखे और कर्ली बाल मैनेज करने में आसानी हो जाती है।

टिप्स 3
मुल्‍तानी मिट्टी :1 कप मुल्‍तानी मिट्टी में 1 अंडा और 5 चम्‍मच चावल का आटा मिक्‍स करें। एक बडे़ दातों वाली कंघी ले कर बालों को अच्‍छे से झाड़ लें जिससे बाद में बाल ना टूटें। फिर बालों में पेस्‍ट लगाएं और बालों को सीधा रखने की कोशिश करें। 40 मिनट के बाद जब पेस्‍ट सूख जाए तब बालों को सादे पानी से धो लें। इस पेस्‍ट को हर दूसरे दिन प्रयोग करें। यह पेस्‍ट लगाने से पहले बालों में एक रात पहले तेल लगाएं।

टिप्स 4
ऑलिव ऑइल और अंडा :2 अंडों को फेट लें।उसमें 2 चम्‍मच ऑलिव ऑइल मिक्‍स करें। ब्रश की मदद से इस पेस्‍ट को बालो में लगाएं। 1 घंटे के बाद इसे शैंपू से धो लें। इससे बाल सीधे होगें और उनमें मजबूती भी आएगी

टिप्स 5

नींबू और नारियल :ताजे नारियल को घिस कर उसके दूध को निकाल लें। फिर उसमे नींबू का रस मिला कर फ्रिज में करीबन 1 दिन के लिये रखें। इसेस वह क्रीम का रूप ले लेगा। इसको ले कर सिर की मसाज करें। फिर गरम तौलिये को सिर में बांध कर स्‍टीम लें। फिर 1 घंटे के बाद बालों को शैंपू कर लें। इस विधि को हफ्ते में 3 बार करें, फिर आपको रिजल्‍ट मिलेगा।

मैं AR पिछले 4 साल से ब्लॉग्गिंग कर रहा हूं. मुझे ऑनलाइन शॉपिंग और प्रोडक्ट रिव्यू की जानकारी दिखाना और देखना बहुत अच्छा लगता है.

Leave a Comment