ख्वाब में ऊंट देखना कैसा है(khwab me unt dekhna kaisa hai)

यदि सपने में आपको एक ऊंट दिखाई देता है तो ये सपना शुभ संकेत माना जाता है लेकिन जरूरी नहीं की ऊंट से संबन्धित सभी सपने शुभ हो हो । यदि आप सपने में ऊंट को मार रहे होते है , ऊंट को लाल पानी पीला रहे होते है, घायल ऊंट को देखते है या आप सपने में ऊंट की सवारी कर रहे होते है|

इस प्रकार के सपने आपके लिए अशुभ संकेत देता है । सपनो का शुभ और अशुभ सपने की स्थिति, सपने में दिखाई देने वाले पात्र की स्थिति , आपकी स्थिति और दिखाई देने वाले दृश्य पर निर्भर करता है । तो चलिये दोस्तों एक-एक सपने को विस्तार से जानने की कौशिश करते है।

सपने में ऊंट देखना कोई खतरनाक सपना नहीं है और ना ही ये डरावना सपना है। इसलिए लोग इस सपने को इगनोर कर देते है । जरूरी नहीं की खतरनाक दिखने वाली चीज ही खतरनाक हो, सपने में आपको ऊंट दिखाई देता है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है।

ज्योतिष विज्ञान के अनुसार इस बात का संकेत देता है की  आने वाले दिनों में आपको अचानक से कहीं से धन मिलने वाला है । तो दोस्तों इस प्रकार सपने में ऊंट देखना धनवान बनने का सपना है।

दोस्तों हर सपना कई प्रकार से आता है और सपनों के प्रकार के अनुसार ही अर्थ होता है । दोस्तों इस आर्टिकल में ऊंट से संबन्धित हर सपने के प्रकार को विस्तार से बताया गया है|

अगर आप वास्तविक जीवन में किसी ऊंटनी का दूध पीते है तो आपको आजीवन दमे की शिकायत नहीं होगी है यानी ऊंटनी के दूध में ऐसे पोशाक तत्व होते है जिसके कारण आपको सांस से संबन्धित सभी बीमारी दूर हो जाएगी । लेकिन मित्रों सपने में अगर आप खुद को ऊंट का दूध पीते हुए देखते है|

सपने मे ऊंट को चलता देखना अशुभ माना जाता है। सपने मे ऊंट चलता हुआ देखने का मतलब आप किसी बीमारी का शिकार बननेवाले  हो। या फिर आपके ऊपर कोई मुसीबत आ सकती है। जिससे आपको सावधान रहेना पड़ेगा।

सपने मे ऊंट की सवारी करना अशुभ माना जाता हे। सपने मे ऊंट देखने का मतलब की आप किसी परेशानी का शिकार बनने वाले हो। जैसे की आप बीमारी का भी शिकार बननेवाले हो या फिर आप अपना कोई काम शुरू करना चाहते हो उस काम मे सफलता नहीं मिलेगी। तो आपको सावधान रहेना पड़ेगा।

disclaimer :-हमारी वेबसाइट किसी भी जानकारी की पुष्टि नहीं करती इस पर समस्त जानकारी इंटरनेट के माध्यम से रिसर्च करके पब्लिक की जाती है कोई भी कार्य करने से पहले अपनी किसी नजदीकी सलाहकार या ज्ञानी से संपर्क करें |  धन्यवाद

मैं AR पिछले 4 साल से ब्लॉग्गिंग कर रहा हूं. मुझे ऑनलाइन शॉपिंग और प्रोडक्ट रिव्यू की जानकारी दिखाना और देखना बहुत अच्छा लगता है.

Leave a Comment